Tuesday, June 16, 2015

तूफ़ान आने वाला है कई इस्तीफ़े होने वाले हैं:ललित मोदी

तूफ़ान आने वाला है कई इस्तीफ़े होने वाले हैं:ललित मोदी

IN देश / ON JUNE 16, 2015 AT 1:58 AM /

नई दिल्ली।करप्शन के आरोपी आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने ट्रैवल डाक्युमेंट विवाद पर पहली बार अपना पक्ष रखा है।ललित ने कई ट्विट्स कर दावा किया है कि जल्द ही पता चल जाएगा कि कौन गलत है और कौन सही। उन्होंने ट्विटर पर लिखा 'मेरा अंदाजा है कि गलत लोगों से इस्तीफा मांगा जा रहा है।मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि तूफान आने वाला है।कई इस्तीफे होने वाले हैं। यह स्टोरी पलटने वाली है।अब देखिए कौन सही है और कौन गलत।वहीं ललित के बचाव में उतरे उनके वकील महमूद आबदी ने सोमवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनके मुवक्किल भगोड़े नहीं हैं।आबदी ने कहा 'ललित की पत्नी का 17 साल से इलाज चल रहा है।किसी कोर्ट ने उन्हें दोषी नहीं माना।लोग उनकी तुलना दाऊद इब्राहिम से कर रहे हैं।क्या ललित मोदी कोई आतंकवादी हैं?ललित मोदी ब्रिटेन की अदालत की इजाजत से वहां रह रहे हैं।उनके खिलाफ कोई ब्लू कॉर्नर नोटिस नहीं है।सुषमा स्वराज पर लगे हितों के टकराव के सवाल पर आबदी ने कहा 'ललित मोदी बड़े कारोबारी घराने से जुड़े रहे हैं।सुषमा का परिवार भी 40-50 सालों से दिल्ली में रह रहा है।ऐसे में लोग एक-दूसरे की मदद करते ही हैं।कभी कोई मुकदमा लड़ता है तो कभी किसी और तरीके से मदद करता है।इसमें क्या बड़ी बात है?मेरे मुवक्किल को किसी कोर्ट ने दोषी नहीं ठहराया है।
कांग्रेस ने हमलावर रुख अपनाया-ललित मोदी मदद के मामले में घिरीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का विपक्षी दलों ने विरोध तेज कर दिया है।कांग्रेस ने सुषमा स्वराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।पार्टी ने सुषमा की बेटी बांसुरी के बतौर वकील ललित मोदी की पैरवी करने पर भी सवाल उठाए। कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी और ललित मोदी के कथित संबंधों पर भी सवाल पूछे हैं।वहीं दूसरी ओर सोमवार को सुषमा के घर के बाहर यूथ कांग्रेस ने विरोध-प्रदर्शन किया।यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विदेश मंत्री के घर के बाहर नारेबाजी करते हुए उनका पुतला फूंका और उनके इस्तीफे की मांग की।वहीं प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुषमा के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई।
कांग्रेस ने लगाई सवालों की झड़ी
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुषमा स्वराज और उनके बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीेजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर आरोपों की झड़ी लगा दी।सुरजेवाला ने कहा कि नरेंद्र मोदी, ललित मोदी और अमित शाह के संबंधों की जांच की जानी चाहिए।सुरजेवाला ने तीनों की फोटो भी दिखाई।सुरजेवाला ने कहा कि कानून के भगोड़े की मदद कर क्या सुषमा ने कानून नहीं तोड़ा है।कांग्रेस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।सुरजेवाला ने कहा कि सुषमा स्वराज ने कहा है कि उन्होंने मानवीय आधार पर ललित मोदी की मदद की।सुरजेवाला ने सवाल उठाया कि यह मदद देते समय ललित से यह क्यों नहीं कहा गया कि वे पुर्तगाल में अपनी पत्नी के ऑपरेशन के बाद भारत लौटें और कानून का सामना करें।सुरजेवाला ने कहा कि यह भी साफ करने की जरूरत है कि वित्त मंत्रालय, इनकम टैक्स विभाग और प्रवर्तन निदेशालय यह साफ करे कि ललित मोदी को लेकर उनका क्या स्टैंड है।
कांग्रेस ने इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 11 सवाल भी किए हैं
1-विदेश मंत्री ने एक ऐसे भगोड़े को ट्रैवेल डॉक्युमेंट दिलाने में मदद क्यों की, जिसके ऊपर 700 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग का गंभीर आरोप है?
2-क्या यह मदद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सहमति से की गई थी?अगर ऐसा है तो क्या कारण है कि पीएम मोदी ललित मोदी की मदद कर रहे थे? क्या मोदी मोदी की मदद कर रहे थे? पीएम को इसका जवाब देना चाहिए।
3-बीजेपी की सरकार और पार्टी के अंदर वे कौन लोग हैं जो ललित मोदी की मदद कर रहे हैं?
4-ईडी ललित मोदी की जांच कर रहा है और दूसरी तरफ विदेश मंत्री उनकी मदद कर रही हैं यह क्या चक्कर है?
5- पीएम मोदी के काला धन वापस लाने के दावे का क्या होगा जब उनकी सरकार के मंत्री ही 700 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी की मदद कर रहे हैं?
6- पीएम के पारदर्शिता और भ्रष्टाचार मुक्त शासन के दावे का क्या होगा, जब उनकी सरकार ही एक भगोड़े की मदद कर रही है?
7-मोदी और बीजेपी ने शशि थरूर की पत्नी की आईपीएल में हिस्सेदारी पर उनका इस्तीफा मांगा था, क्या वे यह नैतिकता आज दिखाएंगे?
8-क्या वित्त मंत्रालय और पीएम मोदी मोदी, ललित मोदी के खिलाफ लगे सारे इल्जाम और सरकार की कार्रवाई की जानकारी जनता के सामने रखेंगे?
9-उस समय की यूपीए सरकार ने ललित मोदी के खिलाफ यूके की सरकार से कार्रवाई की मांग की थी, आज मोदी सरकार इस पर यू टर्न क्यों ले रही है?
10-प्रधानमंत्री और वित्त मंत्रालय ललित मोदी के खिलाफ क्या कार्रवाई करेंगे? वह इस मामले को बंद करने के बारे में तो नहीं सोच रहा है?
11-बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह ने कहा कि सुषमा ने ठीक किया है।क्या मोदी सरकार ने देश के भगोड़ों को मानवीय आधार पर भविष्य में मदद की नीति बनाई है?

No comments: