Wednesday, February 18, 2015

#असत्यमेवजयते सवाल करना राष्ट्रद्रोह है नीलामी पर सूट नहीं,देश है नीलाम दोस्तों कि कौन कहता है कि गरीब भी भारत के वाशिंदे हैं! ममता और जयललिता जिन आरोपों के घेरे में हैं,वे ही आरोप अगर प्रधान स्वयंसेवक के खिलाफ लगते हों और तब सवाल करना राष्ट्रद्रोह है तो


#असत्यमेवजयते
सवाल करना राष्ट्रद्रोह है
नीलामी पर सूट नहीं,देश है नीलाम दोस्तों कि कौन कहता है कि गरीब भी भारत के वाशिंदे हैं!
ममता और जयललिता जिन आरोपों के घेरे में हैं,वे ही आरोप अगर प्रधान स्वयंसेवक के खिलाफ लगते हों और तब सवाल करना राष्ट्रद्रोह है तो सचमुच भारत के संविधान से अंबेडकरी टैग हटाकर हमारे पुरखे बाबा साहेब अंबेडकर को फौरन बरी कर दिया जाये और राष्ट्र के स्वतंत्र और संप्रभू होने की उद्घोषणा खत्म करके उन्मुक्त मुक्त बाजार हिंदू राष्ट्र भारत प्रायोजित लिख दिया जाये।
पलाश विश्वास
अगर आप प्रधानमंत्री का सूट एक करोड़ रुपए से ज्यादा में खरीदना चाहते हैं, तो बोली लगा सकते हैं। तस्वीर पर क्लिक करके जानिए 11 लाख रुपए से शुरू हुई सूट की बोली में किसने कितने की बोली लगाई...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले तोहफों पर चल रही नीलामी के दौरान एक शख्स ने पीएम के सूट के लिए 1 करोड़ रुपए...
NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM


#असत्यमेवजयते
सवाल करना राष्ट्रद्रोह
नीलामी पर सूट नहीं,देश है नीलाम  दोस्तों कि कौन कहता है कि गरीब भी भारत के वाशिंदे हैं!

मेरे आस पास दसों दिशाओं में हिंदुस्तानी बस्तियां उखाड़ी जा रहीं हैं।आपके आसपास हिंदी हिंदू हिंदुस्तानी बस्तियां थोक बाव से उजाड़ हैं।
गरीबी उन्मूलन का नया फैशन स्टेटमेंट है मोदी का शूट।

यह शूट वहीं लोग खरीद सकते हैं,जिनके लिए छत सर छुपाने का ठिकाना नहीं,स्टोटस स्टेटमेंट हैं जो धड़ाधड़ करोड़ों अरबों की संपत्ति खरीद रहे हैं और उनकी खरीददारी की किसी तरह की जांच होती नहीं है।हमारे आसपास जो अजनबी चेहरों का सीमेंटेड जंगल का रुआब दाब है पुरजोर,जो प्रमोटर बिल्डर माफिया राज है,वे ही दावेदार मोदी नामावली के।

आखिर यह सच तो उजागर हो ही गया कि चुनाव प्रचार सुनामी की तरह प्रधान स्वयंसेवक का पंद्रहलाखटकिया सूट भी प्रायोजित है।

प्रधानमंत्री  को मिले उपहारों की नीलामी में वह बेशकीमती सूट भी शामिल है जिसकी बदौलत संघ के बाप बतौर आप दिल्ली में अवतरित हो गया है।

अब नया विकल्प फिर वही कांग्रेस होने की कोई आशंका नहीं है।
न वाम विकल्प है और न आवाम विकल्प है।
न लाल छड़ी मैदान खड़ी है।
न नीले झंडे का नामोनिशां है।
केसरिया केसरिया
अब हरियाली मनसैंटो।
केसरिया आर्थिक सुधार।
केसरिया मुक्त बाजार।
केसरिया धर्म।
केसरिया अधर्म।
केसरिया दूसरका हरित क्रांति।
केसरिया मनसैंटो।
केसरिया बैरीटोन।
केसरिया विशवकप क्रिकेट कार्निवाल।
बाकी हुकूमत डाउ कैमिकल्स है।
मनोरमा सिंह ने दीवाल पर खूब दर्ज किया हैः

हमारी प्रार्थनाओं पर, आसमान से उतर कर आयी/ नदी अब एक व्यथा कथा है/ योजनाओं, अभियानों और नीलामी के पैसों से निःसंग / उसे मालुम है अपना रास्ता/ और ये भी कि कहाँ से आई है और कहाँ तक जाना है/ फिर भी उम्मीदें छोड़ दी हैं, बहना छोड़ दिया है/ उसका सब्र ये है कि शायद हम जान पाएं कभी, अभी और कहाँ तक जाना है हमें ?/ केवल कभी- कभी पानी में डुबकी लगाते बच्चे कुछ देर उसे आश्वस्त करते हैं / नदी और ख़्वाब दोनों के साथ होने का / जो रेत पर नदी लिखने के बाद घर जाकर उसे खोजते हुए पलट सकते हैं एटलस / और बड़े होने पर अपने शहर को टटोलते हुए हमेशा पहुँचना चाहेंगे किसी नदी तक !

लगे हाथोॆं फैज अहमद फैज की दो कविताएं भी पेश हैंः



बोल कि लब आज़ाद हैं तेरे
बोल ज़बाँ अब तक तेरी है
तेरा सुतवाँ जिस्म है तेरा
बोल कि जाँ अब तक तेरी है
देख के आहंगर की दुकाँ में
तुंद हैं शोले, सुर्ख़ है आहन
खुलने लगे क़ुफ़्फ़लों के दहाने
फैला हर एक ज़ंजीर का दामन
बोल ये थोड़ा वक़्त बहोत है
जिस्म-ओ-ज़बाँ की मौत से पहले
बोल कि सच ज़िंदा है अब तक
बोल जो कुछ कहना है कह ले



अब कहाँ रस्म घर लुटाने की
बरकतें थीं शराबख़ाने की
कौन है जिससे गुफ़्तगू कीजे
जान देने की दिल लगाने की
बात छेड़ी तो उठ गई महफ़िल
उनसे जो बात थी बताने की

साज़ उठाया तो थम गया ग़म-ए-दिल
रह गई आरज़ू सुनाने की
चाँद फिर आज भी नहीं निकला
कितनी हसरत थी उनके आने की

लाल में नीला हने का जो विरोध करते हैं या नीले में लाल से जिन्हे परहेज हैं,लाल के खिलाफ लाबंद नीला और नीले के खिलाफ लामबंद लाल,जिनकी विचारधारा हैं,वे शुकुन महसूस कर सकते हैं कि विारधारा और प्रतिबद्धता सही सलामत है,मेहनतकश तबका विभाजित है,अस्मिताओं की मारामारी है और शत प्रतिशत हिंदुत्व की सुनामी है।

झंडे फिर भी फहरा रहे हैं।नारे भी हैं।जुलूस भी हैं।धरना है,आमरण अनशन है,सत्याग्रह है।लोकतंत्र का सियासी फरेब लेकिन पुरतिलिस्म है।इस तिलिस्म में लेकिन अशर्फियां डालर ही डालर हैं।

मुक्तबाजारी मनुस्मृति वैदिकी धर्मराज्य है भारत जहां लालकिले की बुर्ज पर नीले और ललल परचम कभी न कभी लहरायेंगे क्या फर्क पड़ते हैं कि ऐसा होने तक हम लोग मारे जाएंगे या मार दिये जायेंगे।

तमाम प्रतिबद्ध विचारधारा अस्मिता झंडेवरदार सही सलामत ही नहीं,उससे भी आगे बहुत कुछ है,उनकी हैसियत पर सवाल नहीं किये जा सकते।फतवे सिरफ भगवा नहीं होते।

फतवे लाल नीले कुछ भी हो सकते हैं मनुसमृति कारपोरेट केसरिया राज की सेहत की खातिर सारे रंग एकाकार हैं।

मसलन दिल्ली में नीला कुछ भी नहीं है तो बंगाल में भी लाल लापता है।
नीला केसरिया तो लाल भी केसरिया।
अब संघ का विकल्प बाप है।
यह करिश्मा जिस नामावली सूट का कमाल धमाल है,वह अब बिकाउ है।

ममता बनर्जी की बनायी तस्वीरों के दाम और उन तस्वीरों को खरीदने वालों की खोज में सीबीआई लगा दी गयी है।

मगर क्या देश को मालूम है कि बतौर वाइब्रेंट पीपीपी माडल गुजरात के सीईओ और फिर हिंदू राष्ट्र के सीईओ को मिले तमाम उपहार ममता बनर्जी को मिले उपहारों से कम हैं या ज्यादा,वे उनसे बेशकीमती हैं या कम कीमत वाले,उन उपहारों को देने वाले कौन कौन हैं और बदले में उन्हें मेकिंग इन गुजरात वाया वाशिंगटन के हीरक आख्यान में कौन सी भूमिका बुनियादी ठांचा के नवनिर्माण की मिली है,फिर उन उपहारों को नीलामी में खरादनेवाले कौन लोग हैं?

सवाल करना राष्ट्रद्रोह है?
सवाल करने के जुर्म में मेरी उंगलियां रेंती जा रही हैं लगातार।
#असत्यमेवजयते
सवाल करना राष्ट्रद्रोह
नीलामी पर सूट नहीं,देश है नीलाम  दोस्तों कि कौन कहता है कि गरीब भी भारत के वाशिंदे हैं!


फिर भी सवाल करने की अादत से हम बाज नहीं आने वाले हैं कि सर कलम होना अभी बाकी है और आवाज बुलंद है अब भी और खामोश रहने की विरासत हमारी है नहीं।

सवाल है भारत के मुख्य न्यायाधीश से कि बंगाल की मुख्यमंत्री के बनाये चित्रों की नीलामी को शारदा फर्जीवाड़ा की सीबीआई जांच का आधार मान लिया आपने तो इस धर्मोन्मादी फर्जीवाड़ा में प्रधानमंत्री को मिले उपहारों की नीलामी पर क्यों नहीं हो सकती कोई सीबीआई जांच?

हम नहीं जानते कि मेरा लिखा कहां तक,किस तक कबत पहुंचता होगा और कितने लोग लाइक मारेंगे और कितने लोग डिलीट।कितने लोग शेयर करने की कृपा करेंगे और कितने लोग पढ़ने का वक्त निकालेंगे।फिर कितने लोग इस पर गौर भी करेंगे।

अगर बाधाएं तमाम पार करके,माननीय मुख्यन्यायाधीश,भारतीय लोक गणराज्य तक मेरी ये पंक्तिया पहुंच रहा है और वास्तव में देश में कानून का राज है,समता और न्याय है,तो आप इस नामावली सूट की नीलामी को संज्ञान लेकर फौरन सीबीआई जांचअपनी देखरेख में करायें कि सूट सिलवाने वाले लोग कौन हैं और खरीदने वाले कौन हैं।

उसी तर्ज पर कि ममता के बनाये चित्र खरीदने से शारदा फर्जीवाड़े की गहरी साजिस की जांच करवा रहे हैं आप।इस सूट का असल भुगतान किसे किस शक्ल में हो रहा है,इस साजिश की तह तक पहुंचने के लिए फिर हो सीबीआई जांच।

जनता को हक है कि जब उन्हें भूख प्यास के लिए कैश सब्सिडी आधार नंबर के मुताबिक मिलने का इंतजार करना है,जब वे शून्य मुद्रास्फीति में भी दाने दाने को मोहताज है तो इस देश के प्रधानमंत्री को दिन में बार बार फैशन स्टेटमेंट बदलने के लिए बेशकीमती सूट बनाकर देता कौन राष्ट्रभक्त दर्जी है।

इसकी जानकारी जनता को होनी चाहिए ताकि एक मंदिर उनका भी बना दिया जा सकें गोडसे और मोदी के मंदिर के अगल बगल।

ममता बनर्जी को हम जेल भेजने को तैयार हैं।हम जयललिता को जेल भेज चुके हैं।हम लालू को जेल में देख चुके हैं।

तो क्या एक प्रधानमंत्री और उनकी बिजनेस फ्रेंडली सरकार के कामकाज पर सवाल खड़ा करने का कोई हक इस देश के नागरिकों को है नहीं,जिनने आखिरकार अपने बेशकीमती वोट से उन्हें फर्श से अर्श पर जमीन से आसमान की बुलंदियों पर पहुंचाकर बाराक हुसैन ओबामा का बेस्ट फ्रेंड बनवा दिया?

क्या आप इस नीलामी का संज्ञान लेंगे माननीय मुख्य न्यायाधीश महाशय कि देश की नीलामी के तंत्र मंत्र और यंत्र का खुलासा हो!

ममता और जयललिता जिन आरोपों के घेरे में हैं,वे ही आरोप अगर प्रधान स्वयंसेवक के खिलाफ लगते हों और तब सवाल करना राष्ट्रद्रोह है तो सचमुच भारत के संविधान से अंबेडकरी टैग हटाकर हमारे पुरखे बाबा साहेब अंबेडकर को फौरन बरी कर दिया जाये और राष्ट्र के स्वतंत्र और संप्रभू होने की उद्घोषणा खत्म करके उन्मुक्त मुक्त बाजार हिंदू राष्ट्र भारत प्रायोजित लिख दिया जाये।

चाहे तो हिंदुत्व का मुक्त बाजार लिख दिया जाये!
बाशौक लिख दिया जाये हिंदी हिदू हिंदुस्तान कि बाअदब बाकी जनता सवालों से परहेज करें कि लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्ष जैसे वाहियात लफ्ज फौरन हटा दिया जाये कि गलतफहमी में पीढ़ियों को गुलाम रखने के हसीन ख्वाब को कोई अंत हो!

और हम बेअदब मूलनिवासी बहुसंख्य मेहनतकश आवाम जिनका आपके बुलरन पर कोई दांव नहीं है,कमसकम सच का सामना करें इस वधस्थल पर कतारबद्ध तमाम बलिप्रदत्व अनंत गीता महोत्सव  में जो निमित्त मात्र हैं,जो ना कुरुपक्ष में हैं और न पांडवों में उनकी गिनती हैं लेकिन इस महाभारत में मारे वे ही जाएंगे!

सिर्फ वे ही मारे जाएंगे!कम सकम हम भोपाल गैसत्रासदी,सिख संहार,हरित क्रांति,बाबरी विध्वंस,गुजरात नरसंहार के हकीकत को समझने की हालत में हों!

BBC Hindi
·
NEWS ALERT: मोदी का सूट आज होगा नीलाम
NEWS ALERT: मोदी का सूट आज होगा नीलाम http://bbc.in/19ux7VT
सब झूठे ही भरे पड़े हैं क्या, सरकार में!
जो मन में आता है बोल देते हैं!
बड़ा नाम सुनते थे ‪#‎पार्रीकर‬ का!
Did Def. Minister Parrikar lie? He claimed crew of the Pak boat set the boat to fire. Now being proven otherwise.
Did Def. Minister Parrikar lie? He claimed crew of the Pak boat set the boat to fire. Now being proven otherwise.
अखबार तब तक देखा न था।
कल रेस्ट डे था तो मालूम ही न पड़ा कि क्या क्या छप रहा है।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर पर बहस चला रहे थे एनडीटीवाले और एंकर को बार बार कहना पड़ा कि ट्विटर पर बारंबार कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है और सुरक्षा मामले में सवाल उठाना राष्ट्रद्रोह है,लेकिन मीडिया का काम ही सवाल करना है।

अब आप समझ लीजिये।
एनडीटीवी वालों को सवाल करने का हक नहीं है।
हिंदुत्व ब्रिगेड हर कहीं लामबंद है कि कोई इस सरकार से कोई सवाल न करें।
जो सवाल दागने की हिम्मत करें ,फौरन उसे राष्ट्रद्रोही टैग कर दो।
उग्रवादी आतंवादी माओवादी खुल्ला ऐलान कर दो।
सलवा जुड़ुम चालू आहे।
आफसा चालू आहे।

हमारे हिसाब से जिस देश में साथ भोजन करने के अपराध में किसी दलित की नाक काटी जाती हो और विधर्मी धर्मस्थल फूंके जाने पर आस्था की स्वतंत्रता का झूठ परोसा जाता हो,इसके बावजूद सारे के सारे अछूत,गैरहिंदू भी केसरिया कारपोरेट राज में सवाल करने से डरते हों,खामोश हो फिजां,हवाओं पानियों में बेइंतहा खामोशी हो और अमन चैन की कीमत हिंदुत्व हो साफ साफ,उस देश को अभी इसी वक्त हिंदू राष्ट्र डिक्लेअर कर देना चाहिए।

कमसकम दुनियावालों को मालूम तो चलें कि इस देश में कयामत का मंजर क्या है कि मानवाधिकार, नागरिक अधिकार,प्रकृति और पर्यावरण और मनुष्यता का सारा वैदिकी साहित्य सिर्फ #असत्यमेवजयते।

क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जनता का मोहभंग हो गया है. बताइए अपनी राय
TELL US: क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जनता का मोहभंग हो गया है. बताइए अपनी राय-
TELL US: क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जनता का मोहभंग हो गया है. बताइए अपनी राय-
गौर करें कि दीवाल पर सुजीत घोष ने लिखा हैः
आज सभी अखबार और विश्लेषक चैतन्यदेव हो गये है । प्रधानमंत्री ने कहा धार्मिक हिंसा नही सहन किया जायेगा । यह अच्छी बात है लेकिन खुस होने की नही । मोदीजी को यह सवाल पूछना चाहिये कि मेरे आते ही हिंसा की वारदातो मे इजाफा क्यो हुआ । बिना इस सवाल को पूछे हिंसा रुकेगी नही । अटल जी इस पार्टी के सवसे सहिष्णु चेहरा थे । उनके जमाने मे पादरी की हत्या के बाद गुजरात नरसंहार हुआ था । दुखी वे हर बार हुए थे । मनन बहुत करते थे लेकिन हिंसा नही रुकि । सरकार आप जिस आदर्श पर विश्वास करते है वह हिंंसा जस्टिफाई करता है । उससे नाता तोड़ना आपके वस मे नही और बिना उसके हिंसा रोकना भी आपके वस मे नही
कल हमने भी लिखा हैः
Diplomacy Counter Diplomacy
Thanks Obama, PM assures to ensure freedom of faith!
Mr. Prime Minister, You have reduced yourself to a common sales agenda for US interest across political border.
I do not know whether you consulted Tamilnadu before signing the nuclear deal with Sri Lanka.
Nevertheless, I may not expect you to care about the Tamil demography across the waters.
Obama just hinted the default policy paralysis and Modi answered with urgency.
Because United States of America is worried, even the limited reform measures Modi has introduced — on land laws and increased foreign investment in the insurance sector — have been blocked in the upper house of parliament, which the BJP does not control.
It means the freedom of faith, my dear friends!

Navbharat Times Online
22 hrs ·
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धार्मिक हिंसा पर कड़ा बयान देते हुए क्या कहा, तस्वीर पर क्लिक करके आप भी पढ़िए...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी आखिरकार टूट गई है। धार्मिक हिंसा और असहिष्णुता पर...
NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM

BBC Hindi
39 mins ·
मुसलमान नेताओं को भागवत से मिलने का समय नहीं मिला. पढ़िए क्या थे सवाल-
मुसलमान नेताओं को भागवत से मिलने का समय नहीं मिला. पढ़िए क्या थे सवाल- http://bbc.in/1G0zRF3

BBC Hindi
कानपुर में आरएसएस की बैठक के दौरान किसी बड़े मुद्दे पर नहीं बोले भागवत.
कानपुर में आरएसएस की बैठक के दौरान किसी बड़े मुद्दे पर नहीं बोले भागवत. http://bbc.in/19uyiVe

हमारी जनता खुशफहमी है कि
दुनिया का नेटवर्क भले 3G...और 4G. से चलता हो,
हमारा भारत तो आज भी "भीमG" से ही चलता है.
नमो बुध्दाय... जय भीम...
दुनिया का  नेटवर्क भले  3G...और 4G. से चलता हो, हमारा भारत तो आज भी "भीमG" से ही चलता है.  नमो बुध्दाय... जय भीम...󾠨󾠨󾍛
हमारे लोगों को खुशफहमी है कि

Alok Biswas shared R.s. Singh Singh's post.
20 hrs ·
Dear our literate bahujans,
Plz read this Article in Hindi and give your opinion also.
Those who have acquired higher education and have acquired some wealth should utilize in business however small that may be. So that our next generations can also think in the same line. Let us begin the change of trend towards business to prosper .
R.s. Singh Singh's photo.
R.s. Singh Singh's photo.
डॉ भीमराव आंबेडकर का समाज, बने आर्थिक रूप से मजबूत समाज
प्रिय बंधुओं जय भीम,
आपमें से बहुत से लोग नौकरी करते होंगे या नौकरी की तलाश में होंगे। डॉ भीमराव आंबेडकर...

जबकि रोज रोज अंबेडकर और उनके संविधान की हत्या हो रही है।


Navbharat Times Online
3 hrs ·
सूट को लेकर कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी से ऐसे कौन से सवाल किए हैं, जिनके जवाब PM शायद ही दे पाएं, तस्वीर पर क्लिक करके पढ़िए...
सूरत में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले तोहफों की नीलामी हो रही है तो...
NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM


Navbharat Times Online
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो अहम मिशन का क्या बुरा हाल है, तस्वीर पर क्लिक करके पढ़िए...
पीएम नरेंद्र मोदी की 2 महत्वाकांक्षी योजनाएं लड़खड़ाती दिख रही हैं...
NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM


Navbharat Times Online
2 hrs ·
पाकिस्तानी नाव को लेकर डीआईजी बीके लोशाली ने ऐसा कौन सा खुलासा किया, जिससे यह लगता है कि सरकार ने देश से बहुत बड़ा झूठ बोला, तस्वीर पर क्लिक करके पढ़िए...
कोस्ट गार्ड के डेप्युटी इंस्पेक्टर जनरल का एक बयान सरकार के गले की हड्डी बन सकता है...
NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM

Navbharat Times Online
1 hr ·
DIG ने उस खबर का खंडन किया है, जिसके मुताबिक उन्होंने नाव को उड़ाने की बात कही थी। तस्वीर पर क्लिक करके पढ़िए क्या कहा उन्होंने...
डीआईजी लोशाली के मुताबिक उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया कि कोस्ट गार्ड ने ही पाक नौका...
NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM


Navbharat Times Online
2 hrs ·
नरेंद्र मोदी ने एक ताना मारा था, जिसका जवाब अरविंद केजरीवाल ने कैसे दिया, तस्वीर पर क्लिक करके पढ़िए...
जो बिजली बना नहीं सकते, वे मुफ्त बिजली के वादे कर रहे हैं, पीएम नरेंद्र मोदी ने यह बात कही थी...
NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM

Navbharat Times Online
23 hrs ·
RSS के मुखपत्र पांचजन्य के ताजा अंक में बीजेपी की हार के कारणों का विश्लेषण करते हुए क्या-क्या कहा गया है, क्लिक करके पढ़िए...
संघ ने बेदी को सीएम कैंडिडेट बनाने को बीजेपी की बड़ी भूल माना है, पार्टी कार्यकर्ताओं की अनदेखी पर भी सवाल...
NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM


Navbharat Times Online
22 hrs ·
हर चीज को सांप्रदायिकता के नजरिए से देखने वालों से आपको क्यों सावधान कर रहे हैं राजेश कालरा, क्लिक करके पढ़िए और अपनी राय रखिए...
आज के एक अखबार में खबर है कि दिल्ली पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक 2014 में दिल्ली के गुरुद्वारों में सेंधमारी की 34 घटनाएं हुईं। मस्जिदों में 14, मंदिरों में 206 और चर्चों में तीन। इस बात से तो कोई इनकार हो ही नहीं सकता कि चोरी-सेंधमारी बुरी है और फिर अगर वह सेंधमारी...
BLOGS.NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM|BY राजेश कालरा




Navbharat Times Online
4 hrs ·
दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत का असर AAP कोला ब्रैंड्स पर भी देखने को मिल रहा है, जिसकी विदेशों में भी मांग काफी बढ़ गई है...
AAP कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह में सॉफ्ट ड्रिंक की 20 हजार बोतलें मुफ्त बांटकर चर्चा में आए AAP Cola...
NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM


Aam Aadmi Party
Delhi is now more Business Friendly for entrepreneurs! Small scale industries don't need to take pollution clearance anymore.
----------------------------------------------------
"This is only for small-scale industries.
लगभग 7,350 परिणाम (0.46 सेकंड)

खोज परिणाम

  1. बारात में साथ खाने पर काटी दलित की नाक

  2. नवभारत टाइम्स-18 घंटे पहले
  3. उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में ऊंची जाति के दबंगों ने एक दलित की नाक सिर्फ इसलिए काट ली, क्योंकि उसने बारातियों के ... मध्य प्रदेश की सीमा से लगते दक्षिणी उत्तर प्रदेश के इस इलाके में बुनियादी सुविधाओं का भी टोटा है।
  4. अमर उजाला-17/02/2015
  5. इकबाल अहमद जकाती की फर्जी मामले में गिरफ्तारी ...

  6. hastakshep-15/02/2015
  7. रिहाई मंच के नेता लक्षमण प्रसाद ने कहा है कि माधौगढ़ जालौन में उच्च जाति के लोगों द्वारा दलितअमर सिंह दोहरे की एक दावत के दौरान उनके साथ बैठकर खाना खा लेने के बाद जिस तरह से पीटा औरनाक काट ली गई, वह साफ करता है कि उत्तर ...
  8. दलित का धर्म था ही नहीं, फिर 'परिवर्तन' कैसा

  9. पंजाब केसरी-09/02/2015
  10. दलित और औरत को मारने का भय किसी को नहीं, जबकि जानवर की हत्या पर केस और दंगा दोनों संभव हैं। ... फिर वहां से गुजरते हुए नाक पर रुमाल रख लिया जाता था, मगर जैसे ही शहरीकरण का विस्तार हुआ तो कूड़े वाली वही जमीन करोड़ों-अरबों का ...
  11. जकाती मामले में कर्नाटक पुलिस का सांप्रदायिक ...

  12. Instant khabar-15/02/2015
  13. रिहाई मंच के नेता लक्षमण प्रसाद ने कहा है कि माधौगढ़ जालौन में उच्च जाति के लोगों द्वारा दलितअमर सिंह दोहरे की एक दावत के दौरान उनके साथ बैठकर खाना खा लेने के बाद जिस तरह से पीटा औरनाक काट ली गई, वह साफ करता है कि उत्तर ...
  14. मोदी विरोधी राजनीति के केन्द्र में होंगे ...

  15. Webdunia Hindi-10/02/2015
  16. अब न तो मध्यम वर्ग भाजपा के साथ है और न ही अल्पसंख्‍यक और दलित कांग्रेस के साथ हैं। समाज का हर ... दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार का अर्थ होगा कि भाजपा की केन्द्र सरकार की नाक में नकेल डालने की भूमिका भी इसे मिल गई है। वैसे भी इस जीत ...
  17. नरकटियागंज (बिहार) की खबर (14 फ़रवरी)

  18. आर्यावर्त-14/02/2015
  19. आयोजक संत रविदास मंदिर के निर्माता महात्मा बुधईबाबा ने बताया कि वे दलितोंके अलावे समाज के कमजोर लोगों के ... उल्लेखनीय है कि असमाजिक तत्वों ने अमर शहीद सरदार भगत सिंह की प्रतिमा की टोपी, कान व नाक तोड़ने वालोें के ...
  20. उल्देपुर में अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ने पर तनाव

  21. दैनिक जागरण-29/01/2015
  22. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगी है। ग्रामीणों के मुताबिक, बुधवार रात किसी ने पत्थर मारकर प्रतिमा का चश्मा व नाक तोड़ दी। गुरुवार सुबह जानकारी पर बड़ी संख्या में दलित समाज के लोग मौके पर एकत्र हो गए और हंगामा करने लगे। सीओ सदर ...
  23. किरण पर दांव का असर दिल्ली से बाहर भी

  24. Nai Dunia-20/01/2015
  25. इस साल के अंत तक बिहार में चुनाव होने हैं, जहां भाजपा के लिए नाक की लड़ाई मानी जा रही है। ... पिछले दिनों बयानों और कुछ काम के जरिये मांझी दलितों के बीच खुद को नेता स्थापित करने की कोशिशों में भी जुटे दिखे। ऐसे में प्रदेश ...
  26. पराभवाला भगवी फूटही कारणीभूत

  27. Lokmat-12/02/2015
  28. ... पक्षाला विजयी केले असे काहींचे म्हणणे, तर सगळ्या अल्पसंख्य, दलित व वंचितांच्या वर्गांनी आपला दिलेली मते ... सदर विश्लेषकाने विनोदाने असेही म्हटले की संघाचे लोक प्रात:शाखेत 'मोदींचे नाक कटो' म्हणत आणि सायंशाखेत ...
  29. डर के साये में क्यों है बिहार का दलित टोला?

  30. अमर उजाला-16/01/2015साझा करें
  31. गांव के पूर्वी टोले की जिस गली में सोलह साल पहले नरसंहार हुआ था, उसी गली में 25 साल के मनोज कुमार से मुलाक़ात हुई। उन्हें अफ़सोस है कि गवाहों के मुकर जाने से अभियुक्तों को छोड़ दिया गया। उन्हें लगता है कि गवाहों के मुकरने
  32. की आलोचना करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति के नाम से भी प्रदेश की की ...
  33. विवादों के 'साक्षी', रेप और मर्डर के भी हैं आरोपी

  34. अमर उजाला-14/01/2015
  35. चार बच्चों को लेकर दिए अपने बयान से विवादों में फंसे भाजपा सांसद साक्षी महाराज की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। जिसका जवाब देने के लिए पार्टी ने उन्हें 10 दिन का वक्त दिया है।
  36. VIDEO: मोदी की मौजूदगी में जब 'हाथ' को मिला साथ

  37. अमर उजाला-10/01/2015
  38. रामलीला मैदान में भाजपा अपना श‌क्ति प्रदर्शन कर रही है। विधानसभा चुनावों कीघोषणा अगले सप्ताह हो सकती है। हालांकि भाजपा ने प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के उम्‍मीवार का घोषणा नहीं की है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सामने ...
  39. माझी ने कहा कि मोदी दलितों संग खाना खाकर दिखाएं

  40. अमर उजाला-04/12/2014
  41. बिहार की राजनीति पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनके घर में जनता दल यूनाइटेड के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फोटो की मौजूदगी को अन्यथा नहीं लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नीतीश हमारे लिए आदर्श हैं और ...
  42. 'बिहार राजनीति के 'चाणक्य' हैं नीतीश कुमार'

  43. अमर उजाला-09/01/2015
  44. जदयू के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ अपने तल्ख रिश्तों की अफवाहों को दरकिनार करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री ... वहीं, उन्होंने ख्वाहिश जताई है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री भी दलित समाज से हो।
  45. ट्रेन के कोच में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, तैयारी पूरी

  46. अमर उजाला-15/01/2015
  47. रेल मंत्री ने सभी के समक्ष स्वीकार किया कि उनके पास ट्रेनों में यात्रियों से दुर्व्यवहार की काफी शिकायतें आ रही हैं। इनमें पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। अपराध और यात्रियों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार को किस तरह रोका जाए ...
  48. पेरिस: हमलावर भाइयों सहित 3 आतंकी मारे गए

  49. अमर उजाला-09/01/2015
  50. फ्रांस की सबसे बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम देने वाले आतंकियों को पुलिस ने मार गिराया है। व्यंग्य अखबार शार्ली एबदो के पत्रकारों समेत 12 लोगों की हत्या करने वाले दोनों भाई पेरिस के पूर्वोत्तर इलाके दमख्तों गोएल की एक ...
  51. स्वाइन फ्लू से राजस्थान में सात मौतें, खतरा बरकरार

  52. अमर उजाला-14/01/2015
  53. ... से सामने आए हैं। इन जिलों में कई नमूने पॉजिटिव आने से फ्लू का प्रभाव पाया गया है। सीकर में भी स्वाइन फ्लू का प्रभाव है। विभाग ने जुकाम, बुखार तथा खांसीकी शिकायत वाले लोगों को अस्पताल में जाकर जांच कराने की अपील की है।
  54. Rajasthan Patrika-14/01/2015
  55. छात्र की नृशंस हत्या, बाहर निकल आई आंतें

  56. अमर उजाला-24/12/2014
  57. हाथरस में सोमवार रात कुछ लोगों ने एक छात्र की नृशंस हत्या कर दी। उसका चेहरा क्षत विक्षत हो गया था, दो उंगलियां भी कटी ... माना जा रहा है कि छात्र कीकिसी विस्फोटक से हत्या की गई है। सोमवार रात्रि हाथरस गेट थानांतर्गत नगला ...
  58. मोदी की तरफ से काशी को मिल सकता है बड़ा तोहफा

  59. अमर उजाला-11/01/2015साझा करें
  60. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही काशी को देश की सांस्कृतिक राजधानी का तोहफा देने की तैयारी में हैं। अपनी इस इच्छा को अंजाम देने के लिए पीएम अगले हफ्ते कुछ मंत्रियों और काशी-क्योटो सिस्टर सिटी समझौता योजना से जुड़े ...

खोज परिणाम

  1. गर्भनिरोध की सुई दे सकती हैं यह खतरा

  2. अमर उजाला-10/01/2015
  3. हाल में हुए शोध की मानें तो जो महिलाएं गर्भनिरोधक सुई का इस्तेमाल अधिक करती हैं उन्हें दूसरों की अपेक्षा एचआईवी संक्रमण का रिस्क 40 प्रतिशत अधिक होता है। दुनिया भर में 14.4 करोड़ महिलाएं हार्मोनल कंट्रासेप्शन को तरजीह ...
  4. EXCLUSIVE: पीएम मोदी से दुखी हैं शहीद हेमराज की ...

  5. अमर उजाला-08/01/2015
  6. सीमा पर शहीद शेरनगर के हेमराज की पत्नी धर्मवती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दुखी हैं। वह तीन बार मिलने का जतन कर चुकी हैं, लेकिन अब तक मुलाकात नहीं हो सकी। धर्मवती पीएम मोदी को शहीद हेमराज के शहादत दिवस का न्योता अपने हाथों ...
  7. 'मुस्लिमों के प्रति रवैया बदलो नहीं तो बुरी खबर ...

  8. अमर उजाला-10/01/2015
  9. पेरिस में शार्ली एबदो साप्ताहिक अखबार के दफ्तर और एक यहूदी सुपरमार्केट पर हुए आतंकी हमले के बाद भी फ्रांस पर हमले का खतरा अभी टला नहीं है। अरब प्रायद्वीप में अल कायदा (एक्यूएपी) के एक शीर्ष आतंकी ने अपना धमकी वाला वीडियो ...
  10. शूपर्णखा की नाक कटी, हनुमान ने जलाई लंका

  11. नवभारत टाइम्स-29/09/2014
  12. सिटी में चल रही रामलीला में रविवार रात राम व लक्ष्मण सीता की तलाश में वन-वन भटकने का मंचन किया गया तो कहीं लक्ष्मण ने शूपर्णखा की नाक काट दी। इसके साथ ही मंच पर शहीद भगत सिंह का जन्म दिन मनाने के साथ ही बाली वध का मंचन ...
  13. शार्ली एब्डो: 'संपादक ने पूरी टीम को मौत के मुंह ...

  14. अमर उजाला-15/01/2015
  15. फ्रांस की चर्चित कार्टून पत्रिका शार्ली एब्डो के दफ्तर में हुए हमले को लेकर प‌त्रिका के एक संस्‍थापक सदस्य ने चौंकाने वाला बयान दिया है। बयान उस समय आया है जब हमले के बाद छपे पत्रिका के अंक की तकरीबन पांच मिलियन प्रतियां बिक ...
  16. पीएम मोदी की फटकार, बेतुके बयान नहीं होंगे बर्दाश्त

  17. अमर उजाला-02/12/2014
  18. अपनी ही सरकार की एक मंत्री के अमर्यादित बोलों के चलते मोदी सरकार कीचौतरफा किरकिरी हो रही है। खाद्य एवं प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के अमर्यादित बोल ने संसद के दोनों सदनों में कोहराम मचा दिया। वहीं इस ...
  19. बैंक में क्लर्कों की बंपर भर्ती, 373 पद खाली

  20. अमर उजाला-22/12/2014
  21. स्टेट बैंक ऑफ मैसूर द्वारा प्रायोजित कावेरी ग्रामीण बैंक, मैसूर (कर्नाटक) में 373 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। इन पदों में अधिकारी वर्ग-I के 141 पद, अधिकारी वर्ग-II के 51 पद, अधिकारी वर्ग-III के 04 पद व क्लर्क के 177 पद ...
  22. सीबीआई के खुलासे पर नहीं है भरोसा!

  23. अमर उजाला-29/11/2014
  24. बदायूं रेप मामले में सीबीआई के ताजा खुलासे ने इस घटना को एक नया मोड़ दे दिया है। सीबीआई मानती है कि उन दोनों लड़कियों को मार के लटकाया नहीं गया था, बल्कि उन्होंने खुदकुशी की थी। यह ताजा खुलासा न तो ग्रामीणों के गले उतर ...
  25. जज पर जूता फेंकने की कोशिश, हुआ गिरफ्तार

  26. अमर उजाला-17/12/2014
  27. ठाकुरों के साथ खाना खाने पर काटी दलित की नाक. BCCI and IPL trapped in Misappropriation of 425 lakh 425 करोड़ की हेराफेरी में फंसी बीसीसीआई-आईपीएल. media Do not hate the spread out between India and Pakistan: shoaib akhtar भारत-पाक के बीच नफरत न फैलाए ...
  28. 'धोनी की इस टीम को वर्ल्ड कप जीतना नहीं, बचाना है'

  29. अमर उजाला-06/01/2015
  30. जब कोई सेना किसी किले को फतह करती है तो उसे ठीक से पता नहीं होता कि उस किले का सबसे कमजोर द्वार कौन सा है? लेकिन जब वही सेना उस किले को बचा रही होती है तो यह बात अच्छे से पता होती है कि कहां से उसे हार मिलने वाली है! ऐसी ही ...
  31. 162 लोगों को लेकर जा रहा विमान लापता

  32. अमर उजाला-28/12/2014
  33. अपुष्ट रिपोर्टों में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की बात कही गई है, लेकिन इंडोनेशिया सरकार ने इससे इनकार किया है। विमान को खोजने में जुटी इंडोनेशिया, मलयेशिया और सिंगापुर की सेनाओं ने अंधेरा हो जाने कारण ऑपरेशन रोक ...
  34. बसपा प्रत्याशी हत्याकांड: 'यूपी पुलिस पर अब नहीं ...

  35. अमर उजाला-14/01/2015
  36. अतरौली के बसपा प्रत्याशी व महानगर के प्रख्यात बिल्डर धर्मेंद्र चौधरी हत्याकांड में लगातार हाथ पैर मार रही पुलिस को अब तक क्या सफलता मिल रही या नहीं? यह तो पुलिस ही बेहतर जाने, मगर पुलिस की अब तक की कार्यवाही को देख परिवार ...
  37. सारण में थानाध्यक्ष को मारी गोली

  38. अमर उजाला-22/12/2014
  39. थानाध्यक्ष संजय तिवारी पर जिस वक्त यह हमला हुआ वो कौड़िया बाजार कीगश्त पर निकले थे। हादसे की खबर मिलते ही आलाअधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी। सभी हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए इलाके में नाकेबंदी कर ...
  40. केंद्र सरकार की तैयारी, खरीदेगी 74 करोड़ कंडोम

  41. अमर उजाला-26/11/2014
  42. ठाकुरों के साथ खाना खाने पर काटी दलित की नाक · BCCI and IPL trapped in Misappropriation of 425 lakh 425 करोड़ की हेराफेरी में फंसी BCCI-IPL · tamilnadu govt will distribute 45 lakh fans and mixer grinder मुफ्त में 45 लाख पंखे, मिक्सी बांटेगी तमिलनाडु सरकार · media Do not ...
  43. एक टीम ने बनाए 910, दूसरी ने बनाए महज 32 और 27 रन

  44. अमर उजाला-04/12/2014
  45. क्रिकेट जगत में यूं तो ढेरों रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। एक समय था कि जब वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की मैदान पर तूती बोलती थी फिर ऑस्ट्रेलिया का जमाना आया। इन दोनों शक्तिशाली टीमों के आगे विपक्षी टीम संघर्ष करती नजर आती थी। विपक्षी ...
  46. 'घर वापसी' जिसने बदल दिया भारत का इतिहास

  47. अमर उजाला-17/01/2015
  48. फिर भी न जाने क्यों बहुतों को उम्मीद थी कि ये शख्स अपने गैर-परंपरागत तरीकों से भारत को अंग्रेजोंकी गुलामी से आजाद करा लेगा। उन्होंने भारतवासियों को निराश नहीं किया। इसे इतिहास की विडंबना ही कहा जाएगा कि जब गांधी ...
  49. वनडे के साथ ही लौट आया मैक्सवेल का 'तूफान'

  50. अमर उजाला-14/01/2015
  51. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद अब त्रिकोणीय सीरीज खेला जाने वाला है। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड और भारत की टीमें भाग ले रही हैं।
  52. पूछताछ के लिए राम रहीम को दिल्ली लाएगी सीबीआई

  53. अमर उजाला-10/01/2015
  54. अपने भक्तों को जबरन नपुंसक बनाने के आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई पूछताछ के लिए दिल्ली लाएगी। मामले की जांच कर रही सीबीआई राम रहीम के गढ़ में जाकर पूछताछ के पक्ष में नहीं है। सूत्रों ने बताया कि ...
  55. कल फिर पीएम करेंगे 'मन की बात'

  56. अमर उजाला-13/12/2014
  57. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रेडियो पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'मन कीबात' में युवाओं में ड्रग्स की ... दो नवंबर को प्रसारित कार्यक्रम में मोदी ने बताया था कि उन्हें कुछ लोगों ने युवाओं में ड्रग्स की लत से समाज को ...
  58. कम सड़क दुर्घटनाओं के मामले में राजस्थान रोडवेज ...

  59. अमर उजाला-16/01/2015
  60. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान नई दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित समारोह में राजस्थान रोडवेज के कार्यकारी निदेशक हेमंत श्रीमाली ने राज्य सरकार की ओर से यह ...

खोज परिणाम

  1. अग्नि मिसाइल बनाने वाले डीआरडीओ चीफ अविनाश ...

  2. अमर उजाला-13/01/2015
  3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली नियुक्ति मामलों की कैबिनेट कमेटी ने उनकी बर्खास्तगी संबंधी ... के महानिदेशक व रक्षा मंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार चंद्र पिछले साल 64 साल की उम्र्र में 30 नवंबर को रिटायर हुए थे।
  4. महज 11 गेंदों में जमाई फिफ्टी, 29 गेंदों में ठोका ...

  5. अमर उजाला-28/11/2014
  6. जिस उभरते बल्‍लेबाज को आईपीएल की किसी भी टीम ने नहीं खरीदा उसने महज 29 गेंदों में शतक ठोक दिया। हम यहां बात कर रहे हैं मुंबई के एक उभरते क्रिकेटर नील नार्वेकर की जिन्होंने पिछले साल आईपीएल में शामिल होने के लिए बतौर घरेलू ...
  7. देखिए 2014 के 14 सबसे VIRAL VIDEOS

  8. अमर उजाला-31/12/2014
  9. देश में हो रही स्मार्टफोन क्रांति ने अभिव्यक्ति की आजादी को मानो पंख दे दिए और लोगों सोशल साइटों पर इन वीडियो को बहुत शेयर किया। ... इस वीडियो को काट में दिल्ली की लड़कियों ने खुद भी एक वीडियो बना दिया था। अभी तक इसे ...
  10. तोगड़िया ने फिर दिया मुसलमानों पर आपत्तिजनक बयान

  11. अमर उजाला-13/01/2015
  12. प्रवीण भाई तोगड़िया ने मंगलवार को अपने एजेंडे के मुताबिक हिंदू मुसलमान के फर्क पर कई विवादास्पद बातें की। उन्होंने कहा कि मुसलमान चार बीवियां और दस बच्चे पैदा कर देश को गरीब कर रहे हैं, फिर भी उन पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा रहा ...
  13. पुलिस विभाग में बनें क्लर्क, 10वीं पास की भर्ती

  14. अमर उजाला-22/12/2014
  15. पुलिस विभाग (थाने, महाराष्ट्र) में जूनियर क्लर्क के विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। पदों की कुल संख्या 25 निर्धारित की गई है। इन पदों पर भर्ती हेतु भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मंगाए गए है।
  16. 4 महीने में मोदी की इस योजना ने हासिल किया लक्ष्य

  17. अमर उजाला-28/12/2014
  18. चार राज्यों में हर परिवार के पास बैंक खाता. देश के हर परिवार को कम से कम एक बैंक खाता मुहैया कराने के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत चार महीने में करीब 10 करोड़ खाते खोले गए हैं। इसी अवधि में गोवा, केरल, त्रिपुरा ...
  19. धरती से 2300 प्रकाश वर्ष दूर नए ग्रह की खोज

  20. अमर उजाला-02/11/2014
  21. 'पीएच3सी' नाम के इस ग्रह की अपने सूर्य के चारों तरफ की कक्षा काफी अस्थिर है, इसलिए अब तक इसकी पहचान नहीं हो पाई थी। कम घनत्व होने के कारण इसके चारों तरफ मौजूद अन्य ग्रहों का गुरुत्वाकर्षण बल इसकी धुरी को प्रभावित करता रहता है।
  22. आश्रमों में लुटती रही स्त्री की आबरू, अब तो जागो

  23. अमर उजाला-20/11/2014
  24. समर्थकों को ढाल बनाकर आश्रम से समानांतर सरकार चलाने की ‌कोशिश रामपाल पर भारी पड़ गई। उसके खिलाफ देशद्रोह समेत 19 धाराओं में मामला दर्ज किया गया। कानून से बचने के लिए उसने समर्थकों को बंधक बनाकर आश्रम रखा। बुधवार को आश्रम ...
  25. वेस्ट यूपी: धार्मिक स्थलों पर तोड़फोड़, तीन जगह ...

  26. अमर उजाला-20/12/2014
  27. पश्चिमी यूपी के तीन जिलों में शनिवार को सांप्रदायिक तनाव बना हुआ है। मुजफ्फरनगर के परासौली गांव में एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार माहौल बिगाड़नेकी साजिश रची गई। शरारती तत्वों ने इस बार प्राचीन धर्मस्थल में पशु अवशेष डालने ...
  28. शरद पवार के करीबी उद्योगपति ने की खुदकुशी

  29. अमर उजाला-27/10/2014
  30. 48 वर्षीय चोरडिया ने पुणे के नजदीक चिंचवड़ स्थित अपने डबल ट्री हिल्टन होटल में फांसी लगाकर खुदकुशी की। ... सन 2011 में महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता एकनाथ खडसे ने पंचशील ग्रुप में शरद पवार की पुत्री सांसद सुप्रिया ...
  31. समाचारों में
  32. नवभारत टाइम्स - 18 घंटे पहले
  33. उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में ऊंची जाति के दबंगों ने एक दलित ...
  34. अमर उजाला - 23 घंटे पहले
  35. News18 Hindi - 4 घंटे पहले


  36. जलौन में दलित की नाक काट लेने की घटना ...

  37. https://plus.google.com/.../posts/J1YbkN6awgP
  38. 3 दिन पहले - जलौन में दलित की नाक काट लेने की घटना सामंती ताकतों को खुली छूट देने का नतीजा प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था और राजनैतिक भ्रष्टाचार के खिलाफ विधानसभा सत्र के दौरान रिहाई मंच देगा धरना लखनऊ, 15 फरवरी 2015। रिहाई मंच ने सन् 2008 में ...
  39. जलौन में दलित की नाक काट लेने की घटना ...

  40. https://plus.google.com/106483938920875310181/.../9EgrtLyi...
  41. 3 दिन पहले - जलौन में दलित की नाक काट लेने की घटना सामंती ताकतों को खुली छूट देने का नतीजा प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था और राजनैतिक भ्रष्टाचार के खिलाफ विधानसभा सत्र के दौरान रिहाई मंच देगा धरना लखनऊ, 15 फरवरी 2015। रिहाई मंच ने सन् 2008 में ...
  42. क्यों काट दी गई दलित की नाक? वीडियो ...

  43. khabar.ndtv.com/video/show/.../why-nose-of-dalit-chopped-off-357105
  44. 17 घंटे पहले - यूपी के जालौन ज़िले में एक दलित की नाक ऊंची जाति के लोगों ने काट दी। ऊंची जाति के लोगों का कहना है कि दलित ने एक शादी में उनके साथ बैठ कर खाना खा लिया था, जिससे उनकी नाक कट गई। लिहाज़ा उन्होंने भी दलित की नाक काट दी।
  45. ठाकुरों के साथ खाने पर काटी दलित की नाक

  46. www.amarujala.com › Hindi News › National News
  47. 23 घंटे पहले - सामाजिक परिवर्तन मंच के संयोजक व पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद ने कहा कि देश की आजादी के दशकों बाद भी कानून का राज ... यह बात उन्होंने जालौन में दलित समाज के व्यक्ति की कुछ दबंगों द्वारा नाक काटे जाने की घटना की भर्त्सना करते ...
  48. Video : बारात में ठाकुरों के साथ खाना खाने पर ...

  49. hindi.news18.com/.../dalit-spent-on-food-in-procession-with-thakurs-42...
  50. 4 घंटे पहले - बारात में ठाकुरों के साथ बैठकर खाना खाने पर उसके साथ न केवल मारपीट की, बल्कि उसकी नाक भी काट दी। दलित अमर सिंह के साथ यह घटना हुई। अमर सिंह गांव के ही उच्च जाति के एक व्यक्ति के यहां मजदूरी करते थे। कुछ दिन पहले उसी व्यक्ति के ...
  51. बरात का खाना खाने पर उच्च जाती के लोगो ने ...

  52. hindi.kohram.in › News
  53. 16 घंटे पहले - dalit-youngman-froce-to-eat-excrement. उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में ऊंची जाति के दबंगों ने एक दलित की नाक सिर्फ इसलिए काट ली, क्योंकि उसने बारातियों के साथ खाना खाया था। मध्य प्रदेश की सीमा से लगते दक्षिणी उत्तर प्रदेश के इस ...


  54. दलित की नाक की चित्रछवियों की रिपोर्ट करें
    1. दलित की नाक के लिए चित्र परिणाम
    2. दलित की नाक के लिए चित्र परिणाम
    3. दलित की नाक के लिए चित्र परिणाम
    4. दलित की नाक के लिए चित्र परिणाम


  55. दलि‍त ने बराति‍यों के साथ खाना खाया तो ...

  56. www.bhaskar.com › Uttar Pradesh › Jhansi
  57. 2 दिन पहले - झांसी. बुंदेलखंड में दलित समाज से आने वाले एक शख्स की नाक उसके गांव के दबंगों ने इसलिए काट ली, क्योंकि उसने बरातियों के साथ खाना खा लिया था। दबंगों ने पहले उस पर लाठी-डंडों से हमला किया। बुरी तरह से घायल करने के बाद उसके ...
  58. ठाकुरों के साथ खाना खाने पर काटी दलित की ...

  59. news.raftaar.in/thakur/detail/9ee2b01edc30c8da37cc2be2a414fc32
  60. 19 घंटे पहले - ठाकुरों के साथ खाना खाने पर काटी दलित की नाक. Thakur. सामाजिक परिवर्तन मंच के संयोजक व पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद ने कहा कि देश की आजादी के दशकों बाद भी कानून का राज स्थापित नहीं हो पाया है। आज भी मनु का कानून लागू है।

बारात में साथ खाने पर काटी दलित की नाक - NBT

navbharattimes.indiatimes.com › state › uttar pradesh › others
18 घंटे पहले - उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में ऊंची जाति के दबंगों ने एक दलित की नाक सिर्फ इसलिए काट ली, क्योंकि उसने बारातियों के साथ खाना खाया था। मध्य प्रदेश की सीमा से लगते दक्षिणी उत्तर प्रदेश के इस इलाके में बुनियादी ...

साथ बैठ कर खाने पर काट ली गई एक दलित की नाक ...

beyondheadlines.in/2015/02/साथ-बैठ-कर-खाने-पर-काट-ली-गई/
3 दिन पहले - BeyondHeadlines News Desk. लखनउ: माधौगढ़ जालौन में उच्च जाति के लोगों ने एक दलित को पहले पीटा फिर चाकू से उसकी नाक काट ली. उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने एक दावत में उनके साथ बैठ कर खाना खा लिया था. दरअसल यह घटना उस वक़्त घटित ...

साथ बैठकर खाना खाने पर दलित की नाक काटी ...

www.livehindustan.com/news/.../articlel-story-248-26-470880.html
10/02/2015 - उच्च जाति के लोगों ने एक दलित को पहले पीटा फिर चाकू से उसकी नाक काट ली। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने एक दावत में उनके साथ बैठ कर खाना खा लिया था।

समकालीन हिंदी पत्रकारिता में दलित उवाच

https://books.google.co.in/books?isbn=8179751570
यल प्रति से छुटकारा पाने का प्रयास की तब वैमनस्य और देष के बजाय सहयोग की भावना पैदा होगी ।दलित ... इससे यहा अमानवीय व्यवहार और यया होगा विना लहिर (राजस्थान) जिले के नयनासीदा गांव में एक दलित युवक की नाक में नकेल डाल दी गई । अखबारों में ...

Dalita sāhitya: buniyādī sarokāra

https://books.google.co.in/books?isbn=8181439988
Kr̥shṇadatta Pālīvāla - 2009 - ‎Dalits
जाह-जाह दलितों द्वारा 'मयहि' को जनाना हिन्दू समाज की सामाजिक विषमता का प्रतीक आक्रोश यर जिसका उद्देश्य जातिप्रथा के कलंक को मिटने का प्रयत्न था । दलित ... जाति पर 262 : दलित साहित्य : कराती सरोकार ने गोली की नाक में दम कर ही । हिन्दू ...

दलित व्यक्ति को उच्च जाति के लोगों के साथ ...

m.punjabkesari.in/detail.aspx?news_id=338674
झांसी. बुंदेलखंड में दलित समाज में आने वाले एक व्यक्ति की उसके गांव के लोगों ने इसलिए नाक काट दी, क्योकी उसने बरातियों के साथ खाना खा लिया था। लोगों ने पहले उसकी जमकर पिटाई की तथा घायल करने के बाद उसके हाथ-पैर पकड़कर चाकू से उसकी ...

दलित उत्पीड़न की परम्परा और वर्तमान

https://books.google.co.in/books?isbn=8187733241
दलित युद्ध में होरे । परिणामस्वरुप उन्हें गुलाम बनाया जाने लगा । दास का प्रयोग भी उ-हीं के लिए होता था । दास माह समाते जाते थे, क्योंकि उनका रंग बनता होता था और उनके नाक-यश चपटे होते थे । इसके विपरीत ऐसा जाना जाता है कि आर्य की ताचा ...

Amar Ujala - Timeline Photos | Facebook

https://www.facebook.com/.../9189936...
ठाकुरों के साथ खाना खाने पर काटी दलित की नाक झांसी क्षेत्र में एक दलित की नाक काटने का मामला सामने आया है, उसकी खता सिर्फ इतनी थी कि उसने एक ठाकुर के...

Amar Ujala - Amar Ujala's Photos | Facebook

https://www.facebook.com/Amarujala/photos/..../919509601446129/?...
STORY YOU MAY HAVE MISSED: ठाकुरों के साथ खाना खाने पर काटी दलित की नाक झांसी क्षेत्र में एक दलित की नाक काटने का मामला सामने आया है, उसकी खता सिर्फ...

दलित युवक की नाक काटी | Tune.pk

tune.pk/.../दलित-युवक-की-नाक-क...
शिवपुरी में प्रकाश नाम के एक दलित युवक की ऊंची जाति के 12 लोगों ने नाक काट दी। प्रकाश कीगलती सिर्फ इतनी थी कि उसने इन ऊंची जाति के युवकों के सामने बाइक चलाई थी।

खोज परिणाम

  1. बाइक तेज चलाने पर दबंगों ने दलित की नाक काटी

  2. khabar.ibnlive.in.com/news/74630/9/
  3. 12/06/2012 - मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक दलित युवक को तेज रफ्तार से मोटरसाइकिल चलाना महंगा पड़ गया। युवक की यह हरकत दबंगों को पसंद नहीं आई तो उन्होंने चाकू से उसकी नाक काट ली। इस सिलसिले में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में ...
  4. Nose: Latest Hindi News Nose, Taja Samachar - IBN Khabar

  5. khabar.ibnlive.in.com/tag/nose/
  6. निष्कर्ष के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक नाक अस्थमा से पीड़ित बच्चों के विभिन्न उपसमूहों की सफलतापूर्वक पहचान करने में सक्षम है। बच्ची से ... मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक दलित युवक को तेज रफ्तार से मोटरसाइकिल चलाना महंगा पड़ गया। बाइक पर ...
  7. Antima do daśakoṃ kā hindī-sāhitya

  8. https://books.google.co.in/books?isbn=8170559952
  9. लेकिन इन तीनों उपन्यासों के काय दलितों की समस्याओं से सम्वत्-धत नहीं थे । ... उलीहित जिया जाता है (के यह सदियों से चली आती परम्पराओं यों तोड़कर अपने लड़के को शहर में पड़ने यल भेज रहा है-, इससे समाज के उव्यागीय लोगों की नाक कट जाएगी ।
  10. दलित, अल्पसंख्यक सशक्तीकरण

  11. https://books.google.co.in/books?isbn=8126715987
  12. 2008 - ‎Dalits
  13. ... जबरदस्त यातनाओं का सामना करना पहरा तत्कालीन प्रधानमंबी के लिए सिखों की हवाओं को जीत आना शर्मनाक धरा साय हो यह ... तीयतित्र की राजधानी में और केन्द्र सरकार की नाक के नीचे हो सिखों का कत्लेआम विश्व इतिहास में अद्वितीय वनी घटना ...
  14. सफाई देवता: वाल्मीकि-समाज की ऐतिहासिक, सांस्कृतिक, सामाजिक ...

  15. https://books.google.co.in/books?isbn=8183612261
  16. जेवरात रुपए गौ गए देश की राजधानी दिल्ली की नाक के नीचे यह सब होता रहा) और प्रशासन भूल एशिके वना रहा । ... दो दशकों में विकसित तमाम दलित विमल के बावजूद जमीनी यखारों ज्यादा नहीं बदला है, और दलित विरोधी आक्रोश अब भी पाले की तरह कायम है ।
  17. ओड़िया दलित कहानियाँ: - Google पुस्‍तकें परिणाम

  18. https://books.google.co.in/books?isbn=9381945578
  19. Dinesh Mali - 2013 - ‎Short stories, Oriya
  20. कामवालियों का गुप्त प्रणय, मिसेज फर्नाडीस के जीएम के साथ डेटिंग की खबर बताते हुए वे परिवेश को यथेष्ट मुखरित करते हुए ... आठ वर्ष की उम्र में वह हमारे घर को आई थी, लिफिी को संभालने के लिए।नाक बहता था। पेंट मोड़कर गांठ बांधकर पहनती थी, उसी ...
  21. Patna Mein 1857 Ki Bagawat:

  22. https://books.google.co.in/books?isbn=9382898336
  23. William Taylor - 2013 - ‎India
  24. ईस्ट इंडिया कंपनी ने अफीम की खेती को प्रोत्साहित करने के लिए कई एजेंटों को नियुक्त किया था। कंपनी इन एजेंटों ... उन दिनों दलित समुदाय में अंग्रेजी राज के खिलाफ तीव्र आक्रोश था । राजगीर के ... उन्होंने अंग्रेजों की नाक में दम कर रखा था ।
  25. ठाकुरों के साथ खाना खाने पर गांव वालों ने ...

  26. www.dabangdunia.co/news.php?newsid=60490
  27. 15 घंटे पहले - लोगों ने पहले उसकी जमकर पिटाई की तथा घायल करने के बाद उसके हाथ-पैर पकड़कर चाकू से उसकी नाक काट दी। लोगों का कहना था कि दलित ने साथ में खाना खा लिया, इससे समाज में उनकी नाक कट गई, इसलिए वह भी नाक काटेंगे। इसके बाद यह मामला ...
  28. नाक काटी दलित मजदूर की मुखिया ने

  29. www.akhilindia.com/news/news.php?id=4817
  30. बिहार। सीतामढ़ी। सरकारी जमीन खाली न करने से गुस्साए बिहार के सीतामढ़ी जिले के बुलाकीपुर पंचायत के मुखिया ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर महादलित मजदूर की नाक काट ली। इसके बाद बेरहमी से पिटाई कर उसे अधमरा कर दिया। इस दौरान बीच-बचा.
  31. बाइक की तेज स्पीड पर दबंगों ने काटी दलित की ...

  32. www.khaskhabar.com › News
  33. 11/06/2012 - शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक दलित युवक को तेज रफ्तार से मोटरसाइकिल चलाना महंगा पड गया। युवक की यह हरकत दबंगों को पसंद नहीं आई तो उन्होंने चाकू से उसकी नाक काट ली। इस सिलसिले में पुलिस ने तीन आरोपियों को ...

दलित युवक की नाक काटी - YouTube

www.youtube.com/watch?v=Jb5YWYNejC0
13/06/2012 - NDTV द्वारा अपलोड किया गया
शिवपुरी में प्रकाश नाम के एक दलित युवक की ऊंची जाति के 12 लोगों ने नाककाट दी। प्रकाश की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने इन ऊंची जाति के युवकों के सामने ...

दलित युवक की नाक काटी - Hit Fit Maza

www.hitfitmaza.com/ytdetail.php?id=Jb5YWYNejC0
Beauty lies in the eyes of the beholder but there are some faces which are so pretty that it is impossible for anyone to not appreciate them. When talking about looks, it is essential to note that makeup and wardrobe have a huge role to play. Our entertainment industry is full of gorgeous ladies but is it beauty alone that ...

Yugpurush Ambedkar - पृष्ठ 140 - Google पुस्‍तकें परिणाम

https://books.google.co.in/books?isbn=8170281512
Bhatanagar - 1994
एक प्रस्ताव सामने जाया था बालाराम मंदिर में दलित वर्ग का प्रवेश । नासिक स्थित यह मंदिर रामबध से जुड़' हुआ है । यहीं यह पंचवटी हैं जहाँ श्री राम ने वनवास का समय व्यतीत किया था । यहीं रावण की य-हिन ३हूशिखा की नाक काटी गई थी अंतर यहीं से ...

दलि‍त ने बराति‍यों के साथ खाना खाया तो ...

www.crazyenews.com/news_view/4507
2 दिन पहले - बुंदेलखंड में दलित समाज से आने वाले एक शख्स की नाक उसके गांव के दबंगों ने इसलिए काट ली क्योंकि उसने बरातियों के साथ खाना खा लिया था। दबंगों ने पहले उस पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। बुरी तरह से घायल करने के साथ ही उसके ...

दलि‍त ने बराति‍यों के साथ खाना खाया तो ...

www.samachar24.in/newspanel.aspx?news=khabarabtak&id=4410
2 दिन पहले - झांसी: बुंदेलखंड में दलित समाज से आने वाले एक शख्स की नाक उसके गांव के दबंगों ने इसलिए काट ली क्योंकि उसने बरातियों के साथ खाना खा लिया था। दबंगों ने पहले उस पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। बुरी तरह से घायल करने के साथ ही ...

Apane-Apane Pinjre - पृष्ठ 66 - Google पुस्‍तकें परिणाम

https://books.google.co.in/books?isbn=8181439953
वे दलितों में दलित थे । उनकी वित्ता न सरकार को थी और न नेताओं को । हमले बीच से ही एक उपजाति यमन जाति के नाम से जानी जाती थी । जिन्हें हम जाए भी कहते थे । वे परंपरागत तरीके से चमडा रंगने तथा २हींचने का कार्य करते थे । उनके बहै-की नाक होने ...

Nishpaksh Bharatdoot — Live Hindi Newspaper

bharatdoot.com/
पिछले तीन दिनों में इस बीमारी से 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है। देर से जागी केंद्र सरकार को अब ... February 17, 2015 at 7:39 amठाकुरों के साथ खाने पर काटी दलित की नाक · स्वाइन फ्लू का कहर, 3 दिन में 100 मौतें February 17, 2015 at 7:31 amस्वाइन फ्लू का ...

इकबाल जकाती की फर्जी मामले में गिरफ्तारी ...

www.democracy4people.com › Features
2 दिन पहले - जलौन में दलित की नाक काट लेने की घटना सामंती ताकतों को खुली छूट देने का नतीजा प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था और राजनैतिक भ्रष्टाचार के खिलाफ विधानसभा सत्र के दौरान रिहाई मंच देगा धरना. लखनऊ, 15 फरवरी 2015। रिहाई मंच ने ...

next - KCG - Portal of Journals

www.kcgjournal.org/humanity/issue1/amrut.php
दलित-लेखक और गैर दलित-लेखकों ने अपने-अपने दृष्टिकोण से दलित–साहित्य की अवधारणाएँ रखी हैं, पर लेखक की अपनी अनुभूति-चेतना की अभिव्यक्ति ही ... इसमें चमार जाति की नाक कटती है, क्योंकि ब्राह्मण के पास जाने के साथ ही वह चमारिन कहलाती है।

बाइक पर स्टंट दिखा रहे दलित युवक की नाक काटी ...

m.ibnkhabar.com › सिटी खबरें
11/06/2012 - मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के नरवर थाना क्षेत्र में जैतपुर तिराहे के पास मोटरसाइकिल पर करबत दिखा रहे एक दलित युवक पर कल कुछ लोगों ने हमला कर उसकी नाक काट दी।

  1. in.newhub.shafaqna.com/.../10359-ठा...
  2. नाइट लाइफ से फिर गुलजार होंगी मुंबई की रंगीन रातें ... डूब रही कार का शीशा तोड़कर 40 सेकंड में महिला की जिंदगी बचाई .... झांसी क्षेत्र में एक दलित की नाक काटने का मामला सामने आया है, उसकी खता सिर्फ इतनी थी कि उसने एक ठाकुर के साथ खाना खा‌ ...
  3. दलित मजदूर की नाक काटी NationalNews :: Pressnote.in

  4. www.pressnote.in/National-News_195950.html
  5. 03/03/2013 - सरकारी जमीन खाली न करने से गुस्साए बिहार के सीतामढ़ी जिले के बुलाकीपुर पंचायत के मुखिया ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर महादलित मजदूर की नाक काट ली.
  6. मंच : पाबना में दलित उत्पीड़न - Samyantar

  7. www.samayantar.com/dalit-attrocities-in-pabna/
  8. हरियाणा प्रदेश के कैथल जिले के गांव पबनावा की दलित बस्ती पर गांव के ही दबंगों द्वारा हमले कीखबर के आधार पर दिल्ली के ... में निर्णय लिया गया कि रोड़ बिरादरी की लड़की को चमार जाति का लड़का भगाकर ले गया है, जिसमें हमारी बिरादरी की नाक ...
  9. WTH --> बारात में साथ खाने पर काटी दलित की ...

  10. inagist.com/all/567867356623433728/
  11. 6 घंटे पहले - dalit mans nose cut off for eating with upper castes in barat - Navbharat Times बारात में साथ खाने पर काटी दलित की नाक उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में ऊंची जाति के दबंगों ने एक दलित की नाक सिर्फ इसलिए काट ली.
  12. दलित की नाक काटने वालों की गिरफतारी न ...

  13. www.jhansitimes.com/FullNews.aspx?id=228&Image=tilak%2001.jpg
  14. 1 दिन पहले - प्रेमनगर में स्थित खातीबाबा मंदिर प्रांगण में मकर संक्रान्ति पर्व एवं स्व वैधनाथ कुशवाहाकी पुण्य तिथि पर जन ...... जनपद जालौन के माधौगढ में उच्चजाति के लोगों के साथ बैठकर बरात में भोजन करने पर दलित युवक की नाक कटाने की घटना ...
  15. खबरों की खबर : पुलिस के हत्थे चढ़ा रामपाल

  16. www.msn.com/en-in/video/entertainment/...की-खबर.../vi-BBeHaQ3
  17. क्यों काट दी गई दलित की नाक? खबरों की खबर : पुलिस के हत्थे चढ़ा रामपाल. NDTV India. Duration: 18:10 20-11-2014. हरियाणा पुलिस ने हिसार में विवादित गुरु रामपाल को सतलोक आश्रम से गिरफ्तार ... न्यूज प्वाइंट : सस्ती बिजली की सियासत. NDTV India 35:42 ...
  18. My news My view | CityIndia

  19. www.cityindia.info/write-us/
  20. उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में ऊंची जाति के दबंगों ने एक दलित की नाक सिर्फ इसलिए काट ली. ... दिल्ली में कांग्रेस का चेहरा बनकर चुनाव में उतरे पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बयान से काफी ...

No comments: