Wednesday, May 7, 2014

आम आदमी पार्टी तीसरे मोर्चे का हिस्सा ?

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव प्रकाश करात ने कहा है कि आम चुनाव के बाद यदि गैर कांग्रेस, गैर बीजेपी सरकार बनाने की संभावना पैदा होती है, तो आम आदमी पार्टी (आप) को भी इसका हिस्सा बनाने की पेशकश की जाएगी. माकपा महासचिव ने कहा कि इस बारे में फैसला AAP पर निर्भर रहेगा, लेकिन हम उन्हें गैर कांग्रेस, गैर बीजेपी दल के रूप में मानते हैं. 25 फरवरी को माकपा ने 11 क्षेत्रीय दलों के प्रतिनिधियों की दिल्ली में बैठक की थी. इस बैठक में समाजवादी पार्टी, जनता दल (युनाइटेड) भी शामिल हुई थी.


सीपीआई नेता एबी बर्धन के सुझाव को अपनी मंजूरी देते हुए जनता दल सेक्यूलर (जद एस) नेता दानिश अली ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को रोकने के लिए प्रस्तावित तीसरे मोर्चे का एक हिस्सा होने में कुछ भी गलत नहीं. 

अली ने कहा: "इस देश की धर्मनिरपेक्ष कपड़े को बचाने की कोशिश में गलत क्या है टीएमसी सहित सभी क्षेत्रीय दलों, भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ एक वैकल्पिक सरकार का एक हिस्सा हो सकता है. सरकार बनेगी जो एक तीसरा विकल्प नहीं होगा. "मैं भाजपा को 165-170 सीटें देना नहीं है, और सभी के साथ, वे 210 से परे नहीं जा सकते." बर्धन ने कहा. 

गैर-कांग्रेस, गैर-बीजेपी दलों ने आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल का बनारस मे समर्थन  है.

No comments: